Saturday 16 May 2015

बिना इंटरनेट के देखिए अपने फोन में यू-ट्यूब


जल्‍द आप अपने मोबाइल में यू टयूब एप्‍लीकेशन की मदद से बिना इंटरनेट के वीडियो देख सकेंगे। रिपोर्ट के अनुसार गूगल इसके लिए एप्‍लीकेशन में एक ऑप्‍शन देगा, अगर यूजर किसी वीडियो को बाद में देखना चाहता है तो वो उसे ऐड टू डिवाइस ऑप्‍शन सलेक्‍ट करके वीडियो को बाद में बिना इंटरनेट के देख सकता है।

गूगल ने अपने नोट में कहा है यूजर ऑफलाइन वीडियो को 48 घंटे तक ही देख सकेगा इसके बाद यूजर को इंटरनेट कनेक्‍टीविटी की जरूरत पड़ेगी।

यू ट्यूब की मेल के अनुसार यूजर बिना इंटरनेट कनेक्‍टीविटी के वीडियो 48 घंटे तक ही देख सकता है लेकिन अगर उसे वीडियो देखने की अवधि बढ़ानी है तो उसे दुबारा नेट कनेक्‍ट करके वहीं वीडियो रीफ्रेश करना होगा।

रीफ्रेंश करने के बाद यूजर वहीं वीडियो दोबारा 48 घंटे तक देख सकेगा। अगर यू ट्यूब को होने वाले फायदे की बात की जाए तो जब भी यूजर कोई ऑफलाइन वीडियो देखेगा उससे पहले उसके स्‍क्रीन पर कुछ विज्ञापन दिखेंगे जिससे यू ट्यूब को फायदा होगा। यू ट्यूब के अनुसार इसमें सिर्फ इन स्‍ट्रीम ऐड ही आएंगे बाकी किसी भी तरह के ऐड फार्मेट एप्‍लीकेशन में नहीं दिखेंगे।

यू ट्यूब इस नई सर्विस को नवंबर तक लांच कर देगा। ऑफ लाइन मोड में देखे जाने वाले वीडियो में मूवी और ऐसा कोई कंटेंट नहीं देखा जा सकेगा जिसे खरीदने की जरूरत पड़े।

No comments:

Post a Comment