Tuesday 19 May 2015

कंडोम के बिना इन तरीको से करे सेफ सेक्स



आमतौर पर पुरूषों को सेक्स के दौरान कंडोम का यूज करना पसंद नहीं होता। ऐसे में महिलाएं सेक्स के दौरान अकसर परेशान रहती हैं और प्रेग्नेंसी के डर से तनावग्रस्त रहती हैं। लेकिन अब आपको डरने की जरूरत नहीं।
क्या आप जानते हैं आप कंडोम को यूज किए बिना भी सेफ सेक्स कर सकते हैं। जी हां, आइए जानें कैसे आप कंडोम के बिना सेफ सेक्स को एन्जॉय कर सकते हैं।


सेक्स के बीच में गैप
इंटरकोर्स के दौरान जब पुरूष चरम पर होते हैं तो वो चाहे तो बिना कंडोम का इस्तेमाल किए वैजाइना में डिस्चार्ज होने के बजाय बाहर डिस्चार्ज हो सकते हैं।

हालांकि ये थोड़ी सी मुश्किल कंडीशन होती है लेकिन रेगुलर प्रैक्टिस से आप सेक्स को एन्‍जॉय भी कर सकते हैं और आपको कंडोम की जरूरत भी नहीं होगी।

ओरल सेक्स
ओरल सेक्स से बेहतर तो कुछ भी नहीं। रिसर्च में इस बात का खुलासा हो चुका है कि सेक्स से ज्यादा लोग ओरल सेक्स को एन्जॉय करते हैं।

ओरल सेक्‍स का सबसे बड़ा फायदा होता है कि इसमें कंडोम के प्रयोग का, प्रेग्नेंसी का या फिर किसी बीमारी के होने का कोई खतरा नहीं र‌हता।

ऐनल सेक्स
आमतौर पर ऐनल सेक्स को बेहद पेनफुल माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं अगर आप ऐनल सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल नहीं भी करेंगे तो इससे आपको प्रेग्नेंसी का कोई खतरा नहीं होगा।

अगर आपको या आपके पार्टनर को ऐनल सेक्स का क्रेज है तो आप इसे बेझिझक एन्जॉय कर सकते हैं।

बेशक, ये आपको शुरूआती समय में थोड़ा दर्द दे सकता है लेकिन अगर आप इसको एन्जॉय करने लगेंगे तो आपको कंडोम के प्रयोग से निजात मिल सकती है।

ड्राई सेक्स
ये जरूरी नहीं कि सेक्स करने का मतलब इंटरकोर्स ही है। बल्कि आप चाहे तो बिना कंडोम यूज किए ड्राई सेक्‍स को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

ये ना सिर्फ सेफ होता है बल्कि आप इसे पूरी तरह से एन्जॉय भी कर सकते हैं।

इस बात में कोई शक नहीं कि कंडोम के प्रयोग से आप ना सिर्फ प्रेग्नेंसी से बचते हैं बल्कि किसी भी होने वाली सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज और एचआईवी संक्रमण इत्यादि से भी बचते हैं।

लेकिन जिन लोगों को कंडोम से एलर्जी है या जो लोग कंडोम का यूज करना पसंद नहीं करते, ये टिप्स उन लोगों के लिए कारगार साबित हो सकते हैं। लेकिन फिर भी आप इसके लिए किसी कसंल्टेंट से सलाह अवश्य लें।

No comments:

Post a Comment