Saturday 16 May 2015

कस्‍टमर सर्विसेज से कमायें पैसे - ( Earn money from customer services)



आज के समय में चीजें बहुत तेजी से बदल रहीं हैं, साथ ही बदल रहा हमारे आस-पास का परिवेश। पहले के समय में हर चीज का एक वक्‍त होता था, मसलन शादी ब्‍याह, नौकरी हर बात का ए‍क नीयत समय होता था। लेकिन आज ऐसा बिलकुल नहीं हैं जिस प्रकार से समय की रफ्तार बढ़ रही है वैसे ही इंसानी जरूरतें बढ़ती जा रही हैं और वक्‍त का दयारा सिमट कर रह गया है। इस फास्‍ट लाईफ में एक बात जो कि हर किसी के जेहन में रहती है वो है रोजगार, जी हां, रोजगार की चिंता हर किसी को है।

आज के समय में लगभग सभी कंपनियां अपने उत्‍पाद से जुड़ी हुई बातों के समाधान के लिए अपने ग्राहकों के बीच एक तार जोड़ने की कोशिश में लगी हुई हैं। वहीं ग्राहक भी जब कोई उत्‍पाद खरीदता है तो वो चाहता है कि उन्‍हें भविष्‍य में कोई भी परेशानी आये तो वो उक्‍त कंपनी के कस्‍टमर स्‍पोर्ट से बात कर सकें और समस्‍या का समाधान कर सकें। इस मामले में आप किसी फर्म से जुड़ सकतें हैं जो कि आपको ऑनलाईन कस्‍टमट एक्‍जीक्‍यूटिव के तौर पर ग्राहकों के सामने पेश करता है। इस कार्य में आपको ऑनलाई मेल या फिर चैट के माध्‍यम से जानकारी दी जायेगी और आपको उक्‍त ग्राहक से बात कर उसे सलाह देनी होगी। ऐसी ही एक वेबसाइट (www.talk2rep.com) है। इस तरह आप घर बैठे ही पैसे कमा सकतें हैं।

यदि आपके पास Hindi में कोई article, inspirational story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है:tiknpik@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे.

No comments:

Post a Comment